WhatsApp Image 2020-09-23 at 18.13.28.jp
(Mr. S.N. GUPTA)
images (4).jpg

President of Care B4 Cure

                                    केयर बी4 क्योर, राष्ट्रीय स्तर पर सभी मनुष्यों के लिए जागरूकता और अधिकारों की रक्षा करने के लिए, समाज के सामान्य और कमजोर वर्ग के लिए काम कर रहा है।

                                                      श्री सत्य गुप्ता (एस.एन.गुप्ता) शैक्षणिक योग्यता बी.कॉम, सीए (इंटर), बीजेएमसी, डीआईएम, एनडीडीवाई, एलएलबी हैं , और सामाजिक-आर्थिक विचारक हैं। इस देश में 1994 में बहुत खराब सूचना प्रणाली थी। उस समय, यह कल्पना की गई थी कि एक आदमी का उपयोग जनता को जानकारी प्रदान करने के लिए भी किया जा सकता है जो हमारे देश की सूचना प्रणाली को मजबूत कर सकता है। अब हमारे देश की सूचना प्रणाली काफी हद तक विकसित हो चुकी है और वे मीडिया और सूचना प्रणाली के अच्छे संपर्क में हैं।  20 वर्षों की अवधि में, सोशल मीडिया सहित मीडिया के सभी पहलुओं की जानकारी उनके द्वारा एकत्रित की गई है। प्राकृतिक चिकित्सा के अध्ययन के दौरान, एक नया शब्द 'डिस-ऑर्डर' उनके सामने आया। केयर बी4 क्योर प्राकृतिक चिकित्सा का पर्यायवाची हैं

                       प्राकृतिक चिकित्सा का मतलब है कि मनुष्य दुर्घटना घटित होने से पहले ही शुरुवात से ही सावधानी बरत के चले। केयर बी4 क्योर का उपयोग सामाजिक-आर्थिक विकारों को रोकने के लिए किया जा सकता है यदि समाज अपने पहले चरण में उभरते सामाजिक-आर्थिक विकारों से सावधान हो जाता है।

      पिछले कुछ समय से विधि एवं न्यायिक प्रकिया के सम्पर्क में आने से यह महसूस किया कि विधि व न्यायिक प्रकिया जो मनुष्यो का जीवन सुगम बनाने के लिए बनाई गई थी वो मनुष्यो का जीवन कष्टदायी बना रही है इसका मुख्य कारण लोगो की  विधि एवं न्यायिक प्रक्रिया के प्रति उदासीनता एवं अज्ञानता हैं इसके मद्देनजर रखते हुए लोगो को विधि एवं न्यायिक प्रक्रिया की जागरूकता एवं  जानकारी के लिए केयर बी4 क्योर संस्था का गठन करने का विचार आया जिससे लोगो को विधि एवं न्यायिक प्रक्रिया की जानकारी हो तो वो अपने जीवन को  कष्टदायी होने से बचा सके।  

WhatsApp Image 2020-09-24 at 15.15.46.jp
family-women
End-Violence-Against-Women
end-violence
12543
635959296928465935-464718492_abuse
images